WhatsApp Channel Join Now
Telegram Channel Join Now

कर लें पैसों का बंदोबस्त! अगले हफ्ते खुलने जा रहा Ambey Laboratories का IPO

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Channel Join Now
Ambey Laboratories के बारे में :

1985 में स्थापित, Ambey Laboratories फसलों की सुरक्षा के लिए कृषि रसायन उत्पादों के निर्माण के व्यवसाय में लगी हुई है और कंपनी को कृषि रसायन क्षेत्र में सेवा देते हुए लगभग चार दशक हो गए हैं। कंपनी रासायनिक उद्योग के भीतर गुणवत्ता और पर्यावरण, स्वास्थ्य और सुरक्षा (ईएचएस) नियमों के सख्त अनुपालन पर जोर देने के साथ ‘2,4-डी बेस केमिकल्स’ का निर्माण और आपूर्ति करती है। कंपनी के पास गुणवत्ता आश्वासन विभाग के साथ प्रोग्रामेबल लॉजिक कंट्रोलर (पीएलसी) और पर्यवेक्षी नियंत्रण है जो क्षेत्र में 5 एकड़ सुविधा पर स्थापित, एकीकृत और संचालित विनिर्माण सुविधा में उत्पादन के हर चरण में एचपीएलसी, जीसी, यूवी इत्यादि के माध्यम से परीक्षण सुनिश्चित करता है।

कंपनी एरोमैटिक रसायन प्राइवेट लिमिटेड और ओएफबी टेक प्राइवेट लिमिटेड के साथ एक इंटरकनेक्टेड नेटवर्क के भीतर काम करती है। सभी लेनदेन हथियारों की लंबाई के आधार पर किए जाते हैं और कंपनी आपूर्तिकर्ताओं और ग्राहकों दोनों की क्षमता से लेनदेन में प्रवेश करती है, वे इन भागीदारों से कच्चे माल की खरीद करते हैं और उनकी बिक्री के लिए अंतिम उत्पाद वितरित करते हैं। यह गतिशील संबंध आपूर्ति श्रृंखला को सुव्यवस्थित करता है, आपसी सहयोग को बढ़ावा देता है, और सभी शामिल पक्षों के लिए संचालन की दक्षता को बढ़ाता है। इसके अलावा, कंपनी एरोमैटिक रसायन प्राइवेट लिमिटेड के साथ वस्तु विनिमय प्रणाली के तहत काम करती है जहां वे कच्चे माल और तैयार माल का आदान-प्रदान करते हैं। जबकि, ओएफबी टेक प्राइवेट लिमिटेड के साथ वे खरीद/बिक्री ऑर्डर के आधार पर काम करते हैं।

 

Ambey Laboratories

Ambey Laboratories का मानना ​​है कि उनके व्यवसाय में प्रतिस्पर्धा को प्रभावित करने वाले प्रमुख कारकों में सापेक्ष गुणवत्ता, ग्राहक संबंध, प्रतिष्ठा, कर्मचारियों की क्षमताएं, बाजार फोकस, समय पर डिलीवरी और सेवाओं और उत्पादों की कीमत शामिल हैं। उनका प्रतिस्पर्धात्मक लाभ लागत प्रभावी और एकीकृत समाधान प्रदान करने, ग्राहकों की संतुष्टि को प्राथमिकता देने और विश्वसनीयता और गुणवत्ता मानकों को बनाए रखने की उनकी प्रतिबद्धता से उत्पन्न होता है।

यह भी पढ़ें: https://news21pro.com/emcure-pharmaceuticals-is-set-to-launch-its-ipo/
Ambey Laboratories लिमिटेड 3 जुलाई, 2024 को अपना आईपीओ लॉन्च करने के लिए तैयार है, और यह 5 जुलाई, 2024 को बंद हो जाएगा। IPO के मुख्य विवरण यहां दिए गए हैं:
Basic Details
  • IPO Type: NSE SME IPO
  • Issue Size: ₹46.68 करोड़, 68.64 लाख इक्विटी शेयरों के साथ। इसमें 65.52 लाख शेयरों का ताजा अंक और 3.12 लाख शेयरों की बिक्री का प्रस्ताव शामिल है।
  • Price Band: ₹65 से ₹68 प्रति शेयर
  • Lot Size: न्यूनतम 2000 शेयर (₹136,000)
Financial Performance

31 मार्च, 2023 को समाप्त होने वाले वित्तीय वर्ष के लिए, एम्बे लेबोरेटरीज ने ₹107.43 करोड़ का राजस्व और ₹4.57 करोड़ का शुद्ध लाभ दर्ज किया। कंपनी के वित्तीय प्रदर्शन में पिछले वर्षों में लगातार वृद्धि देखी गई है

Allocation
  • Qualified Institutional Buyers (QIB): 50%
  • Non-Institutional Investors (NII): 15%
  • Retail Investors: 35%
Important Dates
  • IPO Open Date: July 3, 2024
  • IPO Close Date: July 5, 2024
  • Allotment Date: July 8, 2024
  • Refund Initiation Date: July 9, 2024
  • Credit of Shares to Demat: July 9, 2024
  • Listing Date: July 10, 2024
Application Process

निवेशक आईपीओ के लिए एएसबीए (अवरुद्ध राशि द्वारा समर्थित एप्लिकेशन) के माध्यम से अपने बैंक खातों या यूपीआई जैसे Zerodha, Upstox, and Paytm Money स्टॉक ब्रोकरों के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं।

IPO के उद्देश्य

IPO से प्राप्त आय का उपयोग कार्यशील पूंजी आवश्यकताओं, सामान्य कॉर्पोरेट उद्देश्यों और मुद्दे से संबंधित खर्चों के लिए किया जाएगा !

 

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Channel Join Now

Leave a Comment