WhatsApp Channel Join Now
Telegram Channel Join Now

फिलिस्तीन के पक्ष में भारत: विदेश मंत्री ने दिया बड़ा बयान

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Channel Join Now

फिलिस्तीन के पक्ष में भारत: नई दिल्ली, 8 मई (एएनआई): मध्य पूर्व में जा और इजरायल-फिलिस्तीन मुद्दे का जिक्र करते हुए, विदेश मंत्री एस जयशंकर ने बुधवार को कहा कि अंततः, भारत फिलिस्तीनियों के लिए अपनी मातृभूमि का समर्थन करता है और अपने रुख के बारे में साफ करता है, की वो फिलिस्तीन की आजादी चाहता है।

विश्व बंधु भारत पर गर्गी कॉलेज में बोलते हुए, विदेश मंत्री जयशंकर ने कहा, “इस समय इजरायल से जुड़ी एक बहुत ही तनावपूर्ण, बहुत जटिल स्थिति है, जिसमें फिलिस्तीनियों को शामिल किया गया है, जिसमें कई अरब देश, खाड़ी राजशाही, ईरान शामिल हैं। कुछ दिन पहले ईरानियों और इजरायलियों का सामना सामना भी हुआ था, उन्होंने एक-दूसरे पर गोलीबारी की।

यह भी पढ़ें – पत्नी ने सिगरेट से दागा पति का प्राइवेट पार्ट, चाकू से भी किया हमला, वीडियो देखें

उन्होंने आगे कहा की अब, देखना यह है कि एक विश्व बंधु इस स्थिति से कैसे सीख लेगा। हमने उस समय भी अपना रुख साफ किया था जब इजरायल और फिलिस्तीन की जंग शुरू हुई थी, जब आतंकवादियों ने इजरायल पर हमला किया था, की यह आतंकवाद है, हमने इस पर स्पष्ट रुख अपनाया। परंतु जब इजरायल ने जवाब दिया, तो हमने उस स्थिति पर भी रुख साफ रखा। जब भी कोई सैन्य प्रतिक्रिया होती है, तब आम नागरिक जीवन की रक्षा की जाए। और यदि आम नागरिकों को घरों को उजाड़ रहे हैं, तो यह गलत है। क्योंकि फिलिस्तीन के बहुत से नागरिक इस जंग के चलते अपने घरों को खो चुके है, वे अब अपने घरों में नहीं हैं, तो आपको वहां किसी प्रकार का मानवीय गलियारा देना होगा। जब इजरायल और ईरान ने एक-दूसरे पर गोलीबारी शुरू की थी।

यह भी पढ़ें –

पाकिस्तान में छात्र को नदी किनारे निर्वस्त्र कर बनाया वीडियो,

गर्गी कॉलेज में अपने संबोधन में विदेश मंत्री जयशंकर ने यह भी कहा कि, कि प्रधानमंत्री के निर्देश पर उन्होंने व्यक्तिगत रूप से शामिल दलों के विदेश मंत्रियों से संपर्क किया, क्षेत्रीय चिंताओं और संयम का आग्रह किया।

यह भी पढ़ें –

दिल्ली मेट्रो में 16 साल के लड़के का यौन उत्पीड़न! बोला ‘डर के मारे कांप रहा हूं’…

प्रधानमंत्री के निर्देश पर मैंने व्यक्तिगत रूप से वहां के दो विदेश मंत्रियों को फोन किया और उनसे कहा, “देखो, पूरा क्षेत्र चिंतित है।” हम आपसे विनती करते हैं कि आप इस पर आगे बढ़ने से बचें। और आज, वास्तव में, हम फिलिस्तीनियों के लिए एक मातृभूमि का समर्थन करते हैं और इसके बारे में बहुत सार्वजनिक हैं, जैसा कि मध्य पूर्व में होता है।

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Channel Join Now

Leave a Comment