Israel Gaza War: इजरायल ने गाजा पट्टी के दक्षिण में रोज 11 घंटे हमले रोकने की घोषणा की

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group
Instagram Group Follow Me

Israel Gaza War: ईद-उल-अजहा से पहले इजरायली सेना ने गाजा पट्टी के दक्षिण में अपनी सैन्य कार्रवाई हर रोज 11 घंटे रोक दी है। उसने कहा कि मानवीय सहायता की आमद बढ़ाने के लिए यह प्रतिबंध लगाया जाएगा।

Israel Gaza War: ईद-उल-अजहा से पहले इजरायली सेना ने गाजा पट्टी के दक्षिण में अपनी सैन्य कार्रवाई हर रोज 11 घंटे रोक दी है। उसने कहा कि मानवीय सहायता की आमद बढ़ाने के लिए यह प्रतिबंध लगाया जाएगा।

इजरायल डिफेंस फोर्सेज (IDF) ने एक्स पर कहा, “यह रोक अगले आदेश तक हर रोज सुबह 8 बजे से शाम 7 बजे तक केरेम शालोम क्रॉसिंग से सलाह अल-दीन रोड और फिर उत्तर की ओर जाने वाली सड़क पर रहेगी।IDF ने कहा, “इस विराम (रोक) का उद्देश्य गाजा में पहुंचने वाली मानवीय सहायता को बढ़ाना है।””



यह मार्ग राफा, दक्षिणी गाजा का शहर, से गुजरता है, जहां इजरायल की सेना अभी भी हमले कर रही है। राईल राफा को हमास (फिलिस्तीनी आतंकवादी समूह) का अंतिम आश्रय मानता है। पिछले वर्ष 7 अक्टूबर को हमास ने इजरायल पर अचानक हमला किया। हमले में 1200 से अधिक लोग मारे गए। इसके बाद इजरायल ने गाजा पर हमास पर हमले शुरू किए। युद्ध अभी भी चल रहा है।रिपोर्ट के मुताबिक, गाजा पट्टी में इजरायली हमलों में 37 हजार से अधिक लोग मारे गए हैं और 85 हजार से अधिक घायल हुए हैं।

Leave a Comment