WhatsApp Channel Join Now
Telegram Channel Join Now

KKR vs MI IPL 2024: मुंबई इंडियंस बनाम कोलकाता नाईट राइडर्स रोमांचक मुकाबला, ये खिलाड़ी करेंगे धमाल

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Channel Join Now

KKR vs MI IPL 2024: हम मुंबई इंडियंस (MI) और कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के बीच आईपीएल मैच पर चर्चा कर रहे हैं,  आज वानखेड़े में खेल होते हुए, यह नजरअंदाज करना और भी मुश्किल है कि KKR ने 15 वर्षों में यहाँ केवल एक ही मैच जीता है। एमआई का घरेलू रिकॉर्ड किसी अन्य प्रतिद्वंद्वी से बेहतर नहीं है, और KKR किसी अन्य क्षेत्र में इतना कठिन नहीं है।

KKR वर्तमान में आईपीएल 2024 में दूसरी सर्वश्रेष्ठ टीम है। MI दूसरी सबसे बुरी टीम है। एमआई ने उतने मैच जीते हैं जितने मैच केकेआर ने हारे हैं। वानखेड़े मैचों में गेंदबाजी का दबदबा रहता है। और केकेआर का गेंदबाजी आक्रमण अब तक एमआई की तुलना में काफी संतुलित दिख रहा है, जो जसप्रीत बुमराह पर बहुत निर्भर है। इस लेख में हम उन पांच खिलाड़ियों पर चर्चा करेंगे जो आज मुंबई इंडियंस बनाम कोलकाता नाईट राइडर्स मैच में प्रभावशाली हो सकते हैं।

सूर्यकुमार यादव: आईपीएल 2024 के पहले कुछ मैचों में खेलने से इनकार कर दिया क्योंकि वे बेंगलुरु में नेशनल क्रिकेट अकादमी में रिहैब कर रहे थे। मुंबई इंडियंस ने चौथे खेल में बदलाव की पटकथा लिखने में सूर्यकुमार यादव की वापसी बड़ी भूमिका निभाई। चार मैचों में दाएं हाथ के बल्लेबाज ने 170 से अधिक की स्ट्राइक रेट से 160 रन बनाए हैं, जिसमें दो अर्धशतक शामिल हैं। लखनऊ के खिलाफ पिछले मैच में सूर्यकुमार ने 10 रन बनाए. इस मैच में वह अपना लय वापस चाहेंगे क्योंकि उनकी टीम आज रात जीत के साथ अंक तालिका में आगे बढ़ना चाहेगी।

सुनील नारायण: केकेआर के प्रमुख स्पिनर सुनील नारायण अब तक 9 मैचों में 11 विकेट ले चुके हैं, हालांकि हर टीम उनके चार ओवर खेलने का प्रयास कर रही है। जो बल्लेबाजी और गेंदबाजी पर काफी प्रभाव डाला है। इस सीजन में, उन्होंने ईडन गार्डन में 69 विकेट लिए हैं और 9 मैचों में 372 रन बनाए हैं।

जसप्रीत बुमराह: इस सूची में सर्वोच्च स्थान पर जसप्रित बुमराह हैं क्योंकि वह आईपीएल 2024 में 18.29 की औसत से 14 विकेट लेकर वर्तमान में दूसरे नंबर के सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। टूर्नामेंट की धीमी शुरुआत के बाद, जब अधिकांश बल्लेबाज उन्हें आउट करने की कोशिश कर रहे थे, उन्होंने हर समय बहुत सारे विकेट लेने का तरीका खोज लिया है। RR को उनका नवीनतम शिकार बनने से बचने के लिए अपनी सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजी करनी होगी।

फिलिप साल्ट: इस सीज़न में साल्ट ने 9 मैचों में 392 रन (49.00 की औसत और 180.65 की स्ट्राइक रेट) बनाए हैं, जो उसे केकेआर में दूसरे सर्वोच्च स्कोरर बनाता है। इस सीजन में दाएं हाथ के बल्लेबाज ने तीन अर्धशतक लगाए। साल्ट, जिन्होंने पिछले मैच में डीसी के खिलाफ 33 गेंदों में 64 रन बनाए थे, इस बार उनका लक्षय ढेर सारे रन बनाना होगा।

वैभव अरोड़ा: अगर दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ विकेट की खुशी मनाने के कारण उन पर एक मैच का प्रतिबंध नहीं लगा होता तो हर्षित राणा इस सूची में होते। लेकिन वैभव अरोड़ा को अब यह मौका आगे बढ़ने का अवसर देता है। अब तक, यह तेज गेंदबाज बहुत अच्छा खेल रहा है। पांच मैचों में उनके नाम नौ विकेट हैं, औसत 18.11 है। वैभव ने पावरप्ले में 16.86 के औसत के साथ सात विकेट लेने के लिए पर्याप्त स्विंग पाई है।

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Channel Join Now

Leave a Comment