WhatsApp Channel Join Now
Telegram Channel Join Now

मोदी नहीं अमित शाह होंगे अगले PM, केजरीवाल का बड़ा दावा

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Channel Join Now

मोदी नहीं अमित शाह होंगे अगले PM: शनिवार, 11 मई को तिहाड़ जेल से रिहा होने के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आम लोगों से मुलाकात की। जेल से बाहर आने के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अपने पहले जनसभा भाषण में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर बहुत कुछ कहा। मुख्यमंत्री केजरीवाल ने पहले कहा कि इस बार के लोकसभा चुनाव में भारत गठबंधन की सरकार बीजेपी की नहीं बनेगी। लेकिन उन्होंने दावा किया कि अगर बीजेपी की सरकार बन भी गई तो नरेंद्र मोदी अगले प्रधानमंत्री नहीं बनेंगे।

अगले साल 75 साल के हो जाएंगे मोदी 

सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा, “ये लोग (बीजेपी) इंडिया गठबंधन से पूछते हैं कि आपका प्रधानमंत्री कौन है, मैं बीजेपी से पूछता हूँ। तुम्हारा अगला प्रधानमंत्री कौन होगा? लोग विचार करेंगे कि क्या सवाल है। लेकिन नरेंद्र मोदी ही प्रधानमंत्री बनेंगे, ऐसा नहीं होगा।“पीएम मोदी अगले साल 17 सितंबर को 75 साल के हो रहे हैं,” सीएम केजरीवाल ने बताया। प्रधानमंत्री ने खुद बीजेपी में नियम बनाया कि 75 साल से ऊपर वाले नेताओं को रिटायर कर दिया जाएगा।”

यह भी पढ़ें –

इन नेताओं को किया जा चुका है बीजेपी से बाहर

CM ने कहा, “लाल कृष्ण आडवानी, मुरली मनोहर जोशी, सुमित्रा महाजन को उनकी उम्र के चलते रिटायर किया गया। नरेंद्र मोदी अब 75 वर्ष के होने जा रहे हैं। अब मैं बीजेपी से पूछता हूँ कि उनका प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार कौन है? मोदी ने अमित शाह को अगला प्रधानमंत्री बनाया है। इसलिए वह अमित शाह के लिए वोट मांग रहे हैं, अपने लिए नहीं।”

उम्र से पहले इन नेताओ को किया बीजेपी से बाहर

सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा, “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी ही पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की राजनीति खत्म कर दी है।”“मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में बीजेपी की जीत के बाद भी शिवराज सिंह चौहान को मुख्यमंत्री नहीं बनाया गया और उनकी राजनीति खत्म की गई,” उन्होंने कहा। सुषमा स्वराज, मनोहर लाल खट्टर और रमन सिंह के साथ भी ऐसा ही हुआ। और अब उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ भी ऐसा ही होगा, यदि बीजेपी सत्ता में आई तो योगी को भी अगले 2 महीनों के भीतर सीएम पद से हटा देगी”

 

 

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Channel Join Now