WhatsApp Channel Join Now
Telegram Channel Join Now

PBKS vs CSK IPL 2024: पंजाब किंग्स के खिलाफ चेन्नई सुपरकिंग्स की नजरें, कल खेला जाएगा रोमांचक मुकाबला

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Channel Join Now

PBKS vs CSK IPL 2024:यहां बुधवार को पंजाब किंग्स के खिलाफ खेलते समय चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम खेल के सभी विभागों में एकजुट प्रदर्शन करने पर केंद्रित होगी क्योंकि टीम निरंतरता की कमी से जूझ रही है।

चेन्नई, 30 अप्रैल: खेल में निरंतरता की कमी से जूझ रही चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम बुधवार को यहां पंजाब किंग्स के खिलाफ खेलेगी. टीम का लक्ष्य खेल के सभी क्षेत्रों में एकजुट प्रदर्शन करना होगा। सुपरकिंग्स के नौ मैचों में 10 अंक हैं, जो लखनऊ सुपर जाइंट्स, सनराइजर्स हैदराबाद और दिल्ली कैपिटल्स के समान हैं. पूर्व चैंपियन टीम निश्चित रूप से जीत के साथ इन टीमों से आगे निकलने की कोशिश करेगी। हाल ही में चैंपियन सुपरकिंग्स की चिंता बढ़ गई है क्योंकि पंजाब किंग्स की टीम ने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ 262 रन के टी20 क्रिकेट इतिहास के सबसे बड़े लक्ष्य को हासिल किया है। पंजाब किंग्स ने नौ मैचों में छह अंक हासिल किए हैं।

मेजबान टीम ने पिछले मैच में सनराइजर्स पर 78 रन की आसान जीत दर्ज की, हालांकि सुपरकिंग्स में गेंदबाजों को पिच से मदद मिलती है। चेन्नई में उस रात ओस नहीं पड़ी, बल्लेबाजों द्वारा 200 से अधिक का स्कोर बनाने के बाद सुपरकिंग्स के गेंदबाजों ने विविधतापूर्ण और सटीक गेंदबाजी से सनराइजर्स की बल्लेबाजी इकाई को ध्वस्त कर दिया।

चेन्नई को पंजाब के खिलाफ यह प्रदर्शन दोहराना होगा, जबकि सभी की निगाहें फॉर्म में वापसी कर चुके कप्तान रुतुराज गायकवाड़ पर होंगी। अपनी पिछली दो पारियों में गायकवाड़ ने 108 और 98 रन बनाए हैं, जबकि न्यूजीलैंड के डेरिल मिचेल ने हैदराबाद के खिलाफ 32 गेंद में 52 रन बनाकर ठीक समय पर लय हासिल की है।

हालाँकि, सुपरकिंग्स के बल्लेबाजी क्रम में शिवम दुबे हैं, जिन्होंने इंपेक्ट प्लेयर के रूप में आते हुए विपक्षी गेंदबाजों को धराशायी किया है। मौजूदा सत्र में, स्पिन में अच्छा खेलने वाले बाएं हाथ के बल्लेबाज दुबे ने तेज गेंदबाजों के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करके अपनी बल्लेबाजी में एक और आयाम जोड़ा है।

iplt20.com

दुबे ने अब तक 350 रन बनाए हैं, जो सुपरकिंग्स के लिए गायकवाड़ के 447 रन के बाद दूसरे सर्वाधिक रन हैं। उनका स्ट्राइक रेट 172.41 था और वे टीम में महेंद्र सिंह धोनी (259.45) के बाद दूसरे स्थान पर हैं।

लेकिन सुपर किंग्स की सलामी जोड़ी अस्थिर है। गायकवाड़ ने अच्छा प्रदर्शन किया है, लेकिन अब बाहर किए गए रचिन रविंद्र और अजिंक्य रहाणे अपने कप्तान का साथ नहीं दे पाए हैं। पिछली चार पारियों में रहाणे ने सलामी बल्लेबाज के रूप में 05, 36, 01 और 09 रन बनाए, जो उनके अनुभव और क्षमता के अनुरूप नहीं थे।

लेकिन टीम शायद उन्हें अधिक अवसर देगी। बल्लेबाजी कोच माइकल हसी ने कहा कि 35 वर्षीय बल्लेबाज बड़ी पारी खेलने के करीब है। पंजाब किंग्स की टीम रिकॉर्ड लक्ष्य हासिल करने के बाद अपनी चाल को जारी रखते हुए अंक तालिका में फिलहाल आठवें स्थान पर रहने के लिए उत्सुक होगी।

टीम विकेटकीपर बल्लेबाज जितेश शर्मा से बेहतर प्रदर्शन चाहेगी। कागिसो रबादा, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह और सैम कुरेन की मौजूदगी के बावजूद पंजाब किंग्स का गेंदबाजी आक्रमण थोड़ा कमजोर दिखता है। मेहमान टीम को अपने स्पिनरों हरप्रीत बरार और राहुल चाहर से भी बेहतर प्रदर्शन की जरूरत है क्योंकि इन्होंने इस सत्र में केवल सात विकेट लिए हैं।

टीम निम्नलिखित हैं:

चेन्नई सुपरकिंग्स : रुतुराज गायकवाड़ (कप्तान), महेंद्र सिंह धोनी, अरावेल्ली अवनीश, अजिंक्य रहाणे, शेख रशीद, मोईन अली, शिवम दुबे, आरएस हांगरगेकर, रविंद्र जडेजा, अजय जादव मंडल, डेरिल मिचेल, रचिन रविंद्र, मिचेल सेंटनर, निशांत सिंधू, दीपक चाहर, तुषार देशपांडे, मुकेश चौधरी, मुस्ता

यह भी पढ़ें –https://news21pro.com/kkr-vs-dc-ipl-2024/

 

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Channel Join Now

Leave a Comment