WhatsApp Channel Join Now
Telegram Channel Join Now

Lok Sabha Elections 2024: राहुल गांधी, रायबरेली से भी लड़ेंगे चुनाव, नामांकन दाखिल

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Channel Join Now

Lok Sabha Elections 2024: कांग्रेस नेता राहुल गांधी उत्तर प्रदेश की रायबरेली सीट से चुनाव लड़ेंगे। शुक्रवार सुबह कांग्रेस ने इसकी आधिकारिक घोषणा की है। कांग्रेस ने किशोरी लाल शर्मा को अमेठी से उम्मीदवार बनाया है।

कांग्रेस ने कहा कि राहुल गांधी रायबरेली सीट से नामांकन देंगे। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और अन्य वरिष्ठ नेता नामांकन के दौरान उनके साथ रहेंगे।

गांधी परिवार ने लंबे समय से उत्तर प्रदेश की अमेठी और रायबरेली लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ा है। राजनीतिक जगत में, इन सीटों को गांधी-नेहरू परिवार का आधार मानते हैं। हालाँकि, इस बार कांग्रेस ने गैर-गांधी परिवार से एक व्यक्ति को अमेठी से उम्मीदवार बनाया है।

2019 के लोकसभा चुनाव में राहुल गांधी अमेठी से जीत नहीं पाए थे, उन्हें भाजपा की स्मृति ईरानी से हार मिली थी। साथ ही, राहुल गांधी ने केरल की वायनाड सीट से चुनाव जीता और संसद में पहुंचे। इस बार भी राहुल गांधी ने वायनाड में चुनाव लड़ा है।

2019 में सोनिया गांधी ने रायबरेली से सांसद चुनाव जीता था। उन्होंने इस बार स्वास्थ्य कारणों से चुनाव नहीं लड़ा है। सोनिया गांधी ने राज्यसभा को पारित किया है। ऐसे में राहुल सोनिया गांधी की सीट पर चुनाव लड़ने जा रहे हैं।

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Channel Join Now

Leave a Comment