WhatsApp Channel Join Now
Telegram Channel Join Now

Terrorist attack in Poonch: Gd Bakshi ने Pakistan को दी धमकी, बोले “घर में घुसकर मारेंगे”

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Channel Join Now

Terrorist attack in Poonch:पिछले 30 महीनों में पुंछ में आतंकवादी हमले की छठी घटना हुई है, जिसमें अबतक 21 सैनिक मारे जा चुके हैं। 2021 से शुरू हुई घटनाओं में 21 सैनिक मारे गए हैं। इन घटनाओं में बहुत से जवान घायल भी हुए हैं।

शनिवार शाम लगभग सवा छह बजे पुंछ जिले के सुरनकोट इलाके में आतंकियों ने फिर से एयरफोर्स के काफिले पर हमला किया। इस हमले में एक सैनिक मारा गया। चार और लोग घायल हैं।आतंकियों ने काफिले में शामिल दो वाहनों में से एक पर अंधाधुंध गोलियां बरसाईं। एयरफोर्स के प्रवक्ता ने एक्स पर कहा कि आतंकियों के साथ संघर्ष में एयरफोर्स के पांच जवान घायल हो गए। उन्हें पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया। इलाज के दौरान एक जवान शहीद हो गया। स्थानीय सैन्य इकाइयों ने क्षेत्र में सर्च ऑपरेशन चलाया है।
घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर अतिरिक्त सुरक्षा बलों को भेजा गया है। अंधेरा होने के कारण पुलिस ने पूरे इलाके को अतिरिक्त सुरक्षा के साथ घेर रखा है।

सेना, जम्मू-कश्मीर पुलिस और एसओजी के एक हजार से अधिक सैनिकों ने इलाके को नियंत्रित रखा है। आतंकियों ने वायुसेना के वाहनों को घायल किया है। सुरक्षा बलों ने नवीनतम हथियारों और उपकरणों के साथ सर्च ऑपरेशन शुरू किया है ताकि आतंकियों को मार डाले जा सकें।इसके अलावा, भींबर गली से पुंछ तक जम्मू-पुंछ राष्ट्रीय राजमार्ग पर विशेष नाके लगाकर वाहनों की निगरानी की जा रही है। वाहनों में सवार लोगों की पहचान पत्रों की जांच करने के बाद ही उन्हें आगे भेजा जाता है।

इस बड़े हमले को लेकर रक्षा विशेषज्ञ जीडी बख्शी ने क्या कुछ कहा, आइए आपको सुनाते हैं।

 

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Channel Join Now

Leave a Comment