WhatsApp Channel Join Now
Telegram Channel Join Now

हरियाणा सरकार पर गहरा संकट: 3 विधायकों ने छोड़ा सरकार का साथ, दिया कांग्रेस को समर्थन

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Channel Join Now

हरियाणा सरकार पर गहरा संकट: लोक‌सभा चुनाव के बीच बीजेपी को हरियाणा में बड़ा झटका लगा है। सत्तारूढ़ बीजेपी से हरियाणा के तीन निर्दलीय विधायकों ने अपना समर्थन वापस ले लिया है। मंगलवार को, निर्वाचित विधायकों ने राज्य की नायब सिंह सैनी के नेतृत्व वाली बीजेपी सरकार से अपना समर्थन वापस लेने की घोषणा की। सोमबीर सांगवान, रणधीर गोलेन और धर्मपाल गोंदर तीन विधायक हैं। इन विधायकों ने चुनाव के दौरान कांग्रेस का समर्थन देना चुना है।

यह भी पढ़ेंदिल्ली मेट्रो में 16 साल के लड़के का यौन उत्पीड़न! बोला ‘डर के मारे कांप रहा हूं’…

रोहतक में एक प्रेस कांफ्रेंस में, तीनों विधायकों ने हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपिंदर सिंह हुड्डा और राज्य कांग्रेस प्रमुख उदय भान की मौजूदगी में यह घोषणा की। निर्दलीय विधायक गोंडर ने कहा, “हम राज्य सरकार से समर्थन वापस ले रहे हैं। कांग्रेस का हमारा समर्थन है। किसानों सहित कई मुद्दों पर हमने यह फैसला लिया है।:”

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष उदय भान ने संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘तीन निर्दलीय विधायकों-सोमबीर सांगवान, रणधीर गोलन और धर्मपाल गोंदर ने भाजपा नीत सरकार से अपना समर्थन वापस ले लिया है और कांग्रेस को अपना समर्थन देने का फैसला किया है।‘’

यह भी पढ़ें –

पाकिस्तान में छात्र को नदी किनारे निर्वस्त्र कर बनाया वीडियो, ब्लैकमेल के 3 आरोपी गिरफ्तार

उदय भान ने कहा, ‘‘मैं यह भी कहना चाहता हूं कि (90 सदस्यीय) हरियाणा विधानसभा की मौजूदा क्षमता 88 की है, जिसमें से भाजपा के 40 सदस्य हैं। भाजपा नीत सरकार पहले जननायक जनता पार्टी (जजपा) और निर्दलीय विधायकों का समर्थन प्राप्त करती थी, लेकिन जजपा ने अपना समर्थन वापस ले लिया और अब निर्दलीय भी भाजपा के साथ छोड़ रहे हैं।” नायब सिंह सैनी के नेतृत्व वाली सरकार अब अल्पमत में है,’’ उन्होंने कहा। मुख्यमंत्री सैनी को एक मिनट भी पद पर रहने की अनुमति नहीं है, इसलिए उन्हें इस्तीफा देना चाहिए।उन्होंने कहा कि जल्द से जल्द राज्य में विधानसभा चुनाव होने चाहिए।

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Channel Join Now

Leave a Comment